State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

राजभर का आरोप, सरकार पर हावी है जातिवाद

राजभर का आरोप, सरकार पर हावी है जातिवाद

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्‍यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने सरकार और अधिकारियों पर जातिवाद हावी होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि नीची जाति का होने के कारण उन्हें अधिकारी महत्व नहीं दे रहे हैं।

बहराइच दौरे पर कल प्रोटोकाल के अनुसार अधिकारियों की गैरमौजूदगी और गार्ड ऑफ आनर नहीं मिलने से भड़के राजभर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उनकी जाति के कारण उनके साथ ऐसा बर्ताव किया गया है।

योगी सरकार के खिलाफ पहले से ही बागी तेवर अपनाए राजभर एक मांगलिक कार्यक्रम से लौटकर गुरूवार शाम जब बहराइच के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंचे तो उन्हें अपने प्रोटोकॉल में कोई अधिकारी नहीं दिखा। नाराज कैबिनेट मंत्री ने अपनी ही सरकार और अधिकारियों के खिलाफ बयान दे दिया।

राजभर ने कहा “योगी सरकार में जातिवाद हावी है। सभी बड़े नेताओं के रिश्तेदार प्रदेश में ऊंचे पदों पर तैनात हैं।’’ शराबबंदी के सवाल पर राजभर ने कहा कि प्रदेश में शराबबंदी बहुत जरूरी है और ‘मैं सदन में कई बार शराबबंदी को लेकर आवाज उठा चुका हूं। मगर मेरी आवाज नहीं सुनी जा रही।’ उन्होंने कहा कि जितना धन राजनीतिक पार्टियां महीने भर में खर्च करती हैं उतने की तो लोग यहाँ एक दिन में शराब पी जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *