Business, हिंदी न्यूज़

रिलायंस जियो, एसबीआई में डिजिटल भागीदारी के लिए एमओयू

रिलायंस जियो, एसबीआई में डिजिटल भागीदारी के लिए एमओयू

मुंबई डेस्क/ रिलांयस इंडस्ट्रीज ने गुरुवार को कहा कि उसकी दूरसंचार सहयोगी कंपनी जियो ने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के साथ अपनी डिजिटल भागीदारी को मजबूत करने के लिए समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह भागीदारी न सिर्फ आरआईएल और एसबीआई की संयुक्त उद्यम जियो पेमेंट बैंक के लिए की गई है, बल्कि यह उससे बढ़कर है। साथ ही इस भागीदारी का लक्ष्य अपने ग्राहक आधार को कई गुणा बढ़ाना है।

बयान के मुताबिक, एसबीआई के योनो डिजिटल बैंकिंग फीचर्स और समाधानों को माइ जियो प्लेटफार्म के माध्यम से भी मुहैया कराया जाएगा। साथ ही माइ जियो एप पर एसबीआई और जियो पेमेंट्स बैंक की वित्तीय सेवा भी मुहैया कराई जाएगी। बयान में कहा गया, जियो और एसबीआई दोनों के ग्राहकों को जियो प्राइम का लाभ मिलेगा, जो रिलायंस का ग्राहक जुड़ाव और वाणिज्य मंच है।

बयान के मुताबिक, एसबीआई अपने पसंदीदा सहयोगी के रूप में जियो को जोड़ेगी और जियो के ग्राहकों को अतिरिक्त लॉयल्टी प्वाइंट्स मिलेंगे, तथा एसबीआई अपने नेटवर्क और कनेक्टिविटी समाधान भी जियो को मुहैया कराएगी। जियो के फोन एसबीआई ग्राहकों को विशेष ऑफर्स पर उपलब्ध होंगे।

इस भागीदारी पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने कहा, एसबीआई का ग्राहक आधार विश्व स्तर पर बेजोड़ है और जियो अपने सुपीरियर नेटवर्क और प्लेटफार्म के साथ एसबीआई और जियो दोनों के ग्राहकों की डिजिटल जरूरतें पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *