State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

लापरवाही के आरोप में सात अधिशासी अभियंताओं को चार्जशीट

लापरवाही के आरोप में सात अधिशासी अभियंताओं को चार्जशीट

लखनऊ डेस्क/ प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत बनी सड़कों में गड़बड़ी और रखरखाव में लापरवाही करने वाले सात जिलों के अधिशासी अभियंताओं को चार्जशीट दी गई है। इनमें गाजीपुर, लखीमपुर खीरी, फतेहपुर, मऊ, मिर्जापुर, अंबेडकरनगर और वाराणसी के अभियंता शामिल हैं।

ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण के सीईओ नागेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि सबसे ज्यादा वाराणसी में गड़बड़ी के मामले सामने आए हैं। इस पर अधिशासी अभियंता वीके जैन को चार्जशीट दी गई है। जैन के पास मिर्जापुर का भी चार्ज है। इसलिए वहां भी गड़बड़ी पर उन्हें चार्जशीट दी गई है।

जांच में 703 किमी. लंबी कुल 144 सड़कों की मरम्मत और रखरखाव में अनियमितता की पुष्टि हुई है। इस पर गड़बड़ी करने वाले 52 ठेकेदारों को अयोग्य व दो को ब्लैकलिस्ट कर 70.23 लाख रुपये की वसूली के निर्देश पूर्व में दिए जा चुके हैं।

गाजीपुर में 14 में से 8 पैकेज में गड़बड़ी मिलने पर अधिशासी अभियंता संजय कुमार सिन्हा को, अंबेडकर नगर में अधिशासी अभियंता संजीव कुमार को मनमाने आंकड़े देने और सड़कों के रखरखाव में लापरवाही पर चार्जशीट दी गई है। इसी तरह लखीमपुर खीरी, फतेहपुर और मऊ के अधिशासी अभियंताओं को भी चार्जशीट दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *