State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के झंडे पर मुलायम-शिवपाल की तस्वीर

समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के झंडे पर मुलायम-शिवपाल की तस्वीर

लखनऊ डेस्क/ समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक और उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव को आखिरकार अपनी पार्टी का झंडा मिल ही गया। तीन रंगों की पट्टियों के बीच में मुलायम और शिवपाल की तस्वीरों से सजे इस झंडे को सोमवार को विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर लांच किया गया।

इस झंडे में हरे, पीले और लाल रंग का इस्तेमाल किया गया है। झंडे में सबसे ऊपर लाल रंग है और सबसे नीचे हरा रंग है। बीच में पीले रंग की पट्टी है. इस झंडे में एक तरफ शिवपाल की तो दूसरी तरफ बड़े भाई मुलायम सिंह यादव की तस्वीर है। ये झंडे सोमवार को लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे से सैफई के लिए निकले शिवपाल और उनके काफिले की सभी 10 गाड़ियों में देखे गए।

शिवपाल ने 29 अगस्त को समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन किया था। कुछ दिन बाद ही उन्होंने अपनी गाड़ी से समाजवादी पार्टी का झंडा हटा दिया था। यही नहीं अपने ट्विटर हैंडल में अपना परिचय बदलते हुए सपा मुखिया और अपने भतीजे अखिलेश यादव को अनफॉलो भी कर दिया था।

शिवपाल सिंह यादव ने मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव को समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का प्रत्याशी घोषित किया है। शिवपाल ने अखिलेश से महागठबंधन में समाजवादी सेक्युलर मोर्चे को शामिल करने की अपील भी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *