Business, हिंदी न्यूज़

सहारा इस साल सहारा इवोल्स के नाम से इलेक्ट्रिक वाहन उतारेगा

सहारा इस साल सहारा इवोल्स के नाम से इलेक्ट्रिक वाहन उतारेगा

लखनऊ डेस्क/ सहारा इंडिया परिवार ने मंगलवार को यहां घोषणा की कि वह ‘सहारा इवोल्स’ ब्रांड नाम के तहत ऑटोमोबाइल क्षेत्र में उतरेगी। यह भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की सबसे बड़ी श्रंखला लांच करेगी। सहारा इवोल्स के उत्पाद पोर्टफोलियो में इलेक्ट्रिक स्कूटर, मोटरसाइकिल, तिपहिया वाहन और माल ढुलाई वाहन शामिल होंगे।

कंपनी बैटरी चार्जिग-कम-स्वैपिंग स्टेशन का एक नेटवर्क भी लांच करेगी। लखनऊ से शुरू होकर सहारा इवोल्स द्वितीय और तृतीय श्रेणी के शहरों में चरणबद्ध तरीके से इस वित्त वर्ष के अंत तक अपनी पारस्थितिकी विकसित करेगी।

कंपनी ने कहा कि अगले वित्त वर्ष में पूरे भारत में उत्पाद और सेवाएं लांच की जाएंगी। कंपनी ने कहा कि सहारा इवोल्स के इलेक्ट्रिक वाहनों को चलाने का खर्च 20 पैसे प्रति किलोमीटर होगा, जो पेट्रोल वाहनों के दो रुपये प्रति किलोमीटर खर्च से काफी कम है।

सहारा परिवार के अध्यक्ष सुब्रत राय ने कहा, “पहली बार हम भारत में एक पूर्ण इलेक्ट्रिक वाहन पारस्थितिकी पेश कर रहे हैं। सतत और पर्यावरण अनुकूल परिवहन के साधन देश के कच्चे तेल आयात के बोझ को घटाने तथा हमारी भावी पीढ़ी को लाभ पहुंचाने के लिए समय की मांग हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *