State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

साक्षी महराज ने दुष्कर्म के आरोपी विधायक से जेल में मुलाकात की

साक्षी महराज ने दुष्कर्म के आरोपी विधायक से जेल में मुलाकात की

सीतापुर डेस्क/ उत्तर प्रदेश के उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने बुधवार को सीतापुर जिला कारागार में दुष्कर्म के आरोप में बंद विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने पर्यावरण दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में जिला कारागार परिसर में पौधरोपण भी किया। वह करीब 40 मिनट तक सीतापुर जेल में रुके।

मुलाकात के बाद लौटते समय पत्रकारों से बातचीत में साक्षी महाराज ने कहा, “विधायक कुलदीप सेंगर काफी समय से इस जेल में बंद हैं। ऐसे में मैं चुनाव जीतने के बाद उन्हें धन्यवाद देने के लिए उनसे मिलने आया था।”

सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि वह विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से केवल मिलने के लिए आए थे। बातचीत के दौरान उनका केवल हालचाल जाना। उन्होंने कहा, “उनकी परेशानी और सुविधा की चिंता तो मैं नहीं कर सकता हूं। ईद की छुट्टी के दिन जेल प्रशासन ने मुलाकात करा दी, इसलिए मैं उन्हें भी धन्यवाद देता हूं।”

सपा-बसपा का गठबंधन टूटने के सवाल पर साक्षी ने कहा कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी एक साथ लड़े या अलग-अलग, इससे भाजपा की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ता है।

गौरतलब है कि कुलदीप सेंगर बांगरमऊ से भाजपा विधायक और उन्नाव के चर्चित दुष्कर्म मामले के आरोपी हैं। कुलदीप उन्नाव के अलग-अलग विधानसभा सीटों से चार बार से लगातार विधायक हैं।

पीड़िता ने आरोप लगाया था कि उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सेंगर ने उसके साथ चार जून, 2017 को अपने आवास पर दुष्कर्म किया, जहां वह अपने एक रिश्तेदार के साथ नौकरी मांगने के लिए गई थी।

कुलदीप के खिलाफ उन्नाव के माखी थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 363, 366, 376, 506 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। शासन ने इस आदेश में इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की थी, जिसे एजेंसी ने स्वीकार कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *