Sports, हिंदी न्यूज़

हेड को भारत दौरे में आस्ट्रेलिया-ए टीम की कमान

हेड को भारत दौरे में आस्ट्रेलिया-ए टीम की कमान

स्पोर्ट्स डेस्क/ भारत दौरे में खेली जाने वाली त्रिकोणीय वनडे सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया-ए टीम की कमान ट्रेविस हेड को सौंपी गई है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। भारत और आस्ट्रेलिया-ए के अलावा इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका-ए टीम भी हिस्सा लेगी।

इसके अलावा, क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अगस्त-सितम्बर में खेले जाने वाले दो चार दिवसीय मैचों के लिए आस्ट्रेलिया-ए की कमान मिशेल मार्श को दी है। आस्ट्रेलिया-ए की वनडे और टेस्ट टीमों के उप-कप्तानी की जिम्मेदारी एलेक्स कारे को सौंपी गई है।

सीए के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने इस दौरे के लिए टीमों के कप्तानों के चयन के बारे में बात करते हुए कहा, “हम भविष्य की आस्ट्रेलियाई टीमों के नेतृत्वकर्ताओं को खोजने की कोशिश कर रहे हैं और ऐसे में ट्रेविस तथा मिशेल और एलेक्स बेहतरीन युवा खिलाड़ी हैं।”

ट्रेवर ने कहा, “ट्रेविस और मिशेल के पास राज्य स्तर पर कप्तानी का अनुभव है और विभिन्न परिस्थितियों में नए टीमों का नेतृत्व उनके लिए बड़ा अवसर है। ब्रिटेन और जिम्बाब्वे में हमारी टी-20 टीम के उपकप्तान एलेक्स भी अच्छे खिलाड़ी हैं और उनके लिए अपने कौशल के विकास हेतु यह अच्छा अवसर है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *