Home, State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

कोर्ट के आदेश के बाद मायावती ने खाली किया सरकारी बंगला

कोर्ट के आदेश के बाद मायावती ने खाली किया सरकारी बंगला

लखनऊ डेस्क/ बसपा प्रमुख मायावती ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश और राज्य सम्पत्ति विभाग की नोटिस के बाद बुधवार को सरकारी बंगला खाली कर दिया है। मायावती ने पूर्व मुख्यमंत्री की हैसियत से मिले एक सरकारी बंगले 6 लाल बहादुर शास्त्री मार्ग को खाली कर दिया और बंगले की चाबी स्पीड पोस्ट के जरिए राज्य संपत्ति विभाग को भेज दिया। जानकारी के अनुसार, मायावती ने बंगले का बकाया बिजली का बिल भी जमा करके सरकार को उसकी रसीद भेज दी है।

मायावती अभी 13ए माल एवेन्यू में रह रही हैं। उन्होंने 6माल एवेन्यू को खाली किया है। उनका कहना है कि मायावती को बतौर मुख्यमंत्री मुझे 6माल एवेन्यू एलॉट हुआ था और कोर्ट के आदेश के बाद उसे खाली कर दिया गया है। जबकि 13ए माल एवेन्यू में उन्होंने काशीराम विश्राम स्थल का बोर्ड लगा दिया है।

मायावती के निजी सचिव मेवालाल गौतम द्वारा बुधवार की रात जारी एक प्रेस नोट में कहा गया, ‘सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने 29 मई को लालबहादुर शास्त्री मार्ग स्थित बंगला नंबर छह खाली कर दिया है। यह बंगला उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री की हैसियत से आवंटित किया गया था।

गौरतलब हो कि सुप्रीम कोर्ट ने 7 मई को यूपी के सभी पूर्व मुख्यमंत्री से सरकारी आवास खाली करने का आदेश दिया है। इसके बाद राज्य के संपत्ति विभाग ने सभी पूर्व मुख्यमंत्री को 15 दिन में सरकारी आवास खाली करने का नोटिस थमा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *