Home, State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

खानापूर्ति बंद करें, काम करने वाले कार्यकर्ताओं को सक्रिय करें : सीएम योगी

खानापूर्ति बंद करें, काम करने वाले कार्यकर्ताओं को सक्रिय करें : सीएम योगी

गोरखपुर डेस्क/ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को गोरखपुर में बूथ सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे। कुछ लोगों की अनुपस्थिति पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा कि आप लोग कागजी खानापूर्ति बंद करें, और जो कार्य कर सकता है उसे सक्रिय करें। गोरखपुर में भाजपा के बूथ सम्मेलन में योगी ने कहा कि हर बूथ पर एक भाजपा और एक हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता हों।

बैठक में कुछ लोगों की अनुपस्थिति पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा, “आप लोग कागजी खानापूर्ति बंद करें। जो कार्य कर सकता है उसे सक्रिय करें। 10 मई से पहले हर बूथ पर सक्रियता हो और सभी बड़े पदाधिकारी अपने बूथ पर बैलेट पेपर लेकर घर घर जाएं।” योगी ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी कहते भी हैं कि बूथ जीता, तो चुनाव जीता। केंद्र बिंदु हमारा बूथ होना चाहिए। हर कार्यकर्ता जब बूथ जीतने के लिए कार्य करेगा तो समझिए हम चुनाव जीत गए।”

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, “बैलेट पेपर के नमूने को लेकर जनसंपर्क करें। मतदान पर्ची लेकर घर-घर संपर्क करना है। नगर विधानसभा में 70 फीसदी मतदान करा लेंगे, तो 1.5 लाख वोट का अंतर पहुंच जाएगा। सभी विधानसभाओं में 70 प्रतिशत हुआ तो दो लाख से अधिक का अंतर होगा।”

उन्होंने कहा, “चार प्रमुख कार्य बूथ स्तर पर होना चाहिए, उसके लिए हर बूथ पर बैठक करना होगा। बूथ की एक टीम बने और सक्रिय कार्यकर्ता खड़ा करें। घर-घर संपर्क करना, परिवार पर्ची लेकर घर-घर संपर्क करना प्रमुखता से होना चाहिए।” मुख्यमंत्री ने कहा, “गोरखपुर संसदीय सीट का यह तीसरा बूथ अध्यक्ष सम्मेलन है। प्राथमिकता के आधार पर बूथों को सक्रिय करें या फिर से गठन करें। बूथ चुनाव लड़ने की सबसे प्राथमिक इकाई है।”

योगी ने शहर विधान सभा के बाद गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को सहेजा। उन्होंने कहा, “घर-घर दस्तक देकर भाजपा के पक्ष में 80 फीसद वोट पोल कराना है। मतदाताओं को बताएं कि उनका वोट प्रधानमंत्री मोदी को जा रहा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *