Home, State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

शराब की दुकानों पर लगी भारी भीड़, अपनी बारी आने का इंतज़ार करते दिखे लोग

शराब की दुकानों पर लगी भारी भीड़, अपनी बारी आने का इंतज़ार करते दिखे लोग

लखनऊ डेस्क/ यूपी सरकार ने काफी मंथन के बाद लॉकडाउन के तीसरे चरण की शुरुआत से ही शराब की दुकानें खोलने का आदेश दे दिया। जिसके बाद मुख्य सचिव आरके तिवारी की तरफ से नई गाइडलाइन जारी की गई है। रविवार को मुख्य सचिव की तरफ से शराब की दुकानों को खोले जाने के आदेश दिए गए । जिसमे शराब की दुकानों को 4 मई सुबह 10 बजे से खोले जाने की हिदायत दी गई थी।

आज सुबह जैसे ही 10 बजे, लोगों की लम्बी-लम्बी लाइनें लखनऊ में शराब की दुकानों के बाहर देखी गईं। लोग घंटों पहले से ही लाइन लगाकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। इस दौरान लोगों का कहना था कि संक्रमण काल में शराब की दुकानें खुलने का सबसे ज्यादा इंतजार था। लोग मास्क लगाकर हाथों को सेनेटाइज़ कर दुकान पर शराब लेने पहुंचे हैं।

दो हफ्ते के लिए बढ़ाये गए लॉकडाउन के दौरान प्रदेश को तीन जोन (रेड, ऑरेंज और ग्रीन) में बांटा गया है। साथ ही इस दौरान आमजनों की मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए सशर्त कुछ छूट भी दी गई है। हालांकि, रेड जोन के हॉटस्पॉट और कंटेनमेंट इलाकों में पाबंदी पहले की तरह ही लागू रहेगी। दुकानदारों ने भी दुकान खुलने से पहले पूरी तरह से चाक-चौबंद व्यवस्था कर रखी थी। हर तरह से सोशल डिस्टेंसिंग को चालू कराने की कोशिश की जा रही थी। लोकल पुलिस भी मौके पर मौजूद थी। कुछ लोगों शराब की दुकाने खुलने को लेकर रोष दिखा उनका कहना था कि इससे न केवल कोरोना संक्रमण बढ़ेंगे बल्कि घरों में मारपीट की घटनाओं में इज़ाफ़ा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *