Delhi-NCR, Home, State, हिंदी न्यूज़

सम्मानजनक हिस्सेदारी मिलने पर ही गठबंधन करेगी बसपा: मायावती

सम्मानजनक हिस्सेदारी मिलने पर ही गठबंधन करेगी बसपा: मायावती

नई दिल्ली डेस्क/ बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस नेतृत्व को मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर साफ संदेश देते हुए कहा है कि उचित और सम्मानजनक हिस्सेदारी मिलने पर ही वो गठबंधन करेंगी। दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मायावती ने कहा कि वो गठबंधन का हिस्सा तभी बनेंगी, जब उनकी पार्टी को सम्मानजक भागीदारी दी जाएगी।

मायावती ने इस बात के भी संकेत दिए कि बीएसपी इस साल के अंत में होने वाले राजस्‍थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनाव में अकेले दम पर सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर रही है। यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री ने देश में मॉब लिन्चिंग की बढ़ती घटनाओं के लिए सीधे तौर पर बीजेपी और उनके कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने अलवर घटना की निंदा करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार इसपर कोई कार्रवाई नहीं करेगी मायावती ने कोर्ट से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की।

मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों में बसपा के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस नेताओं की बयानबाजियों पर मायावती ने कहा कि वे इसे बंद करें। यह नियम उन पर भी लागू होता है। मायावती ने कहा कि हाल के दिनों में महागठबंधन को लेकर जिस तरह की चर्चाएं हो रही हैं, उन्‍हें स्पष्ट करने की जरूरत है। खास तौर पर जो कांग्रेस नेता मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीएसपी के साथ गठबंधन को लेकर बयान दे रहे हैं, वो इसे बंद करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *