Home, State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

सरकार हर पीड़ित तक राहत पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध : सीएम योगी

सरकार हर पीड़ित तक राहत पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध : सीएम योगी

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने गुरूवार को बाढ़ प्रभावित जनपद बस्ती का दौरा किया और बाढ़ पीड़ितों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही प्रदेश में बाढ़ की समस्या का स्थाई समाधान निकलवाएंगे। मुख्यमंत्री ने जनपद के हर्रैया तहसील क्षेत्र के सरयू नदी पर निर्मित चॉदपुर कटरिया बाध का निरीक्षण किया तथा दुबौलिया बाजार में उपस्थित बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर उनका हाल जाना व राहत सामग्री वितरित की।

इस अवसर पर जयप्रभा इंटर कालेज में आयोजित जनसभा में बाढ़ पीड़ितों को सम्बोधित करते हुए सीएम योगी कहा कि मैं आप सबको इस बात का आश्वासन देने आया हूं कि हमारी सरकार हर पीड़ित तक राहत पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। इस दिशा में जो भी जरूरी कदम उठाने होंगे, हमारी सरकार वे कदम उठाएगी। उन्होंने कहा कि जो भी अनुमन्य सहायता है, वह पीड़ितों तक जरूर पहुंचेगी। हमने इस बार कुछ अतिरिक्त व्यवस्था भी की है। हमने पीड़ित परिवार को तत्काल आर्थिक सहायता पहुंचाने का कार्य युद्ध स्तर पर किया है। जहां कोई कमी होगी, उसके लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार ने जनहानि में 4 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करने का काम किया है। हमारी सरकार ने पीड़ितों की राहत का दायरा बढ़ाया गया है। 24 घंटे के अंदर राहत पहुंचाई जा रही है। सर्पदंश और अन्य जीव-जन्तुओं से जान की हानि में सहायता दी जा रही है। सरकार ने पीड़ितों को दी जाने वाली राहत सामग्री भी बढ़ाई है।

अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने चीनी मिलों के पुनरुद्धार का काम किया है और इसी के तहत मुंडेरवा में चीनी मिल देने का काम किया है। सरकार बस्ती, सिद्धार्थनगर और संत कबीर नगर में विद्युत आपूर्ति में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए 930 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं। इससे एक बड़ा पावर स्टेशन बनाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *