World, हिंदी न्यूज़

अगर पुलवामा हमले में पाकिस्तानी संलिप्त हैं तो कार्रवाई करूंगा : इमरान खान

अगर पुलवामा हमले में पाकिस्तानी संलिप्त हैं तो कार्रवाई करूंगा : इमरान खान

इस्लामाबाद डेस्क/ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को प्रतिबद्धता जताते हुए कहा कि अगर भारत ‘कार्रवाई करने योग्य जानकारी’ उपलब्ध कराएगा तो उनकी सरकार जम्मू एवं कश्मीर में हुए आत्मघाती हमले में शामिल पाए जाने वाले किसी भी पाकिस्तानी नागरिक के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

अपने राष्ट्र को संबोधित करते हुए खान ने यह भी कहा कि अगर भारत 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले के मद्देनजर पाकिस्तान पर सैन्य हमला करेगा तो, पाकिस्तान के पास इसका जवाब देने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचेगा।

हम सभी जानते हैं कि जंग शुरू करना इंसानों के हाथ में है, लेकिन इसका अंजाम क्या होगा केवल ऊपरवाला जानता है। इमरान ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच जो भी मसला (मुद्दा) है उसे बातचीत से सुलझाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को इससे क्या फायदा है? पाकिस्तान क्यों ऐसा करेगा इस स्टेज के ऊपर जब पाकिस्तान खुद स्थायित्व और स्थिरता की तरफ आगे बढ़ रहा है।

गौरतलब हो कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में नेशनल हाईवे 44 से गुजर रहे सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादी हमला हुआ था। इस आत्मघाती हमले में देश के चालीस बहादुर जवान शहीद हो गए थे और दर्जनों अन्य घायल हुए थे। बाद में पाकिस्तान से ऑपरेट होने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस कायराना हमले की जिम्मेदारी ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *