World, हिंदी न्यूज़

इराक के पवित्र शहर कर्बला के बाहर विस्फोट में 12 की मौत, पांच घायल

इराक के पवित्र शहर कर्बला के बाहर विस्फोट में 12 की मौत, पांच घायल

बगदाद डेस्क/ इराक के पवित्र शहर कर्बला के बाहर यात्रियों से भरी एक मिनीबस में किए गए बम विस्फोट में 12 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। इराक के सुरक्षा अधिकारियों और सरकारी समाचार एजेंसी ने यह जानकारी दी।

इराक में 2017 में आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट की हार की घोषणा के बाद से यह आम नागरिकों पर किए गए अब तक के सबसे बड़े हमलों में से एक है। समूह के स्लीपर सेल अब भी चरमपंथ फैला रहे हैं और देश भर में छिट-पुट हमलों को अंजाम देते रहते हैं।

यह विस्फोट शुक्रवार की रात हुआ जब बस कर्बला से करीब 10 किलोमीटर दूर इराकी सेना की चौकी से गुजर रही थी। एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट से पहले एक यात्री बस से उतर गया लेकिन एक सीट के नीचे वह विस्फोटकों से भरा हुआ बैग छोड़ गया।

इसके बाद बस के चौकी पहुचंने पर रिमोट के जरिए धमाका किया गया। अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट और उसके बाद बस में लगी आग के चलते मरने वाले सभी आम नागरिक थे। सभी अधिकारियों ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर ये जानकारियां दीं।

इस हमले की जिम्मेदारी तत्काल किसी ने नहीं ली है। यह हमला शिया मुसलमानों द्वारा मनाए जाने वाले दो अहम धार्मिक अवसरों अशूरा और अराबीन के बीच की पवित्र अवधि के दौरान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *