World, हिंदी न्यूज़

करतारपुर में सिख तीर्थयात्रियों के लिए होटल, रेलवे स्टेशन बनेंगे

करतारपुर में सिख तीर्थयात्रियों के लिए होटल, रेलवे स्टेशन बनेंगे

इस्लामाबाद डेस्क/ पाकिस्तान सरकार करतारपुर, ननकाना साहिब और नरोवाल में होटल खोलने के लिए सिख संगठनों को भूमि प्रदान करेगी और करतारपुर में एक अत्याधुनिक रेलवे स्टेशन भी बनाएगी। एक रिपोर्ट के अनुसार, रेलवे मंत्री शेख रशीद अहमद ने पंजाब प्रांत के हसन अब्दल में गुरुद्वारा पंजा साहिब में धार्मिक अनुष्ठानों के बाद विशेष ट्रेनों के माध्यम से लाहौर के लिए जाने वाले भारतीय सिख तीर्थयात्रियों को रवाना करने के बाद सोमवार को टिप्पणी की।

अहमद ने कहा कि पाकिस्तान रेलवे (पीआर) ने करतारपुर और ननकाना साहिब में 10 एकड़ भूमि और सिख तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए पांच सितारा होटलों के निर्माण के लिए नारोवाल में पांच एकड़ भूमि की पेशकश की है।

उन्होंने कहा कि ट्रेनें ननकाना साहिब से करतारपुर तक चलेंगी और होटलों का निर्माण सभी सिख तीर्थस्थलों के पास किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि इमरान खान सरकार हसन अब्दल और नारोवाल रेलवे स्टेशनों के आधुनिकीकरण के लिए लाखों रुपये का निवेश कर रही है।

उन्होंने भारतीय सिख तीर्थयात्रियों से विशेष ट्रेनों में कोच की कमी के कारण असुविधा के लिए माफी भी मांगी, जिसके परिणामस्वरूप ननकाना साहिब से पंजा साहिब तक उनकी यात्रा में विलंब हुआ। गुरुद्वारा पंजा साहिब में सोमवार को सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 549वी जयंती मनाने के लिए दुनिया भर से सिख तीर्थयात्री एकत्र हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *