World, हिंदी न्यूज़

पाकिस्तान में पेड़ों पर बमबारी के लिए भारतीय पायलटों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज़

पाकिस्तान में पेड़ों पर बमबारी के लिए भारतीय पायलटों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज़

इस्लामाबाद डेस्क/ पाकिस्तान ने खबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट इलाके में बमबारी कर पेड़ों को नष्ट करने के लिए भारतीय वायुसेना(आईएएफ) के पॉयलटों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की है। भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर बमबारी की थी।

यह बमबारी 14 फरवरी को पुलवामा में किए गए आत्मघाती हमले के प्रतिक्रियास्वरूप की गई थी। पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान मारे गए थे, और इस हमले की जिम्मेदारी जैश ने ली थी। एक न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, वनीकरण विभाग ने वायुसेना के अज्ञात पॉयलटों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और भारतीय विमानों द्वारा जल्दबाजी में गिराए गए बम के कारण 19 पेड़ों को हुए नुकसान के विवरण भी दिए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद ने संयुक्त राष्ट्र में भी भारत के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराने की योजना बनाई है, और नई दिल्ली पर पर्यावरण आतंकवाद का आरोप लगाया है। जलवायु परिवर्तन मंत्री मलिक अमीन असलम ने कहा कि भारतीय विमानों ने एक फॉरेस्ट रिजर्व पर बमबारी की और सरकार एक पर्यावरणीय प्रभाव आकलन कर रही है, जिसके आधार पर संयुक्त राष्ट्र और अन्य मंचों पर शिकायत दर्ज कराई जाएगी। असलम ने कहा, “वहां पर्यावरणीय आतंकवाद की घटना घटी है। वहां पर्यावरण को गंभीर नुकसान हुआ है।” उन्होंने कहा कि बमबारी से इलाके में देवदार के दर्जनों पेड़ गिर गए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *