World, हिंदी न्यूज़

मलेशिया : पूर्व प्रधानमंत्री रज्जाक, उनकी पत्नी के विदेश जाने पर प्रतिबंध

मलेशिया : पूर्व प्रधानमंत्री रज्जाक, उनकी पत्नी के विदेश जाने पर प्रतिबंध

कुआलालंपुर डेस्क/ मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रज्जाक और उनकी पत्नी रोसमा मंसूर के देश छोड़कर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। रज्जाक को हाल ही में हुए आम चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।

ख़बरों के मुताबिक, नजीब ने कहा कि वह और उनका परिवार शनिवार को विदेश में छुट्टियां बिताने की योजना बना रहा था और अगले सप्ताह लौटने वाला था। आव्रजन विभाग ने सोशल मीडिया के जरिए रज्जाक और उनकी पत्नी के देश छोड़कर नहीं जाने का ऐलान किया।

नजीब ने इसके कुछ देर बाद ट्वीट कर कहा, मुझे बताया गया है कि मलेशिया के आव्रजन विभाग ने मुझे और मेरे परिवार को विदेश जाने की अनुमति नहीं दी है। मैं इस निर्देश का सम्मान करता हूं और अपने परिवार के साथ देश में ही रहूंगा।

देश में इस सप्ताह हुए ऐतिहासिक चुनाव में नजीब के बरिसन नेशनल गठबंधन को महातिर मोहम्मद के नेतृत्व वाले पकातन हरापन गठबंधन से हार का सामना करना पड़ा था। नजीब की पार्टी 1957 से सत्ता में थी।

महातिर मोहम्मद ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। रज्जाक पर 2015 में सरकारी खाते से 70 करोड़ डॉलर की हेर-फेर का आरोप है। हालांकि, वह इन आरोपों का खंडन करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *