World, हिंदी न्यूज़

मे की ब्रेक्जिट योजना अमेरिकी व्यापार समझौते को ‘खत्म’ कर सकती है: ट्रंप

मे की ब्रेक्जिट योजना अमेरिकी व्यापार समझौते को ‘खत्म’ कर सकती है: ट्रंप

लंदन डेस्क/ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि ब्रेक्जिट के लिए ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे की योजना मुक्त व्यापार समझौते की संभावनाओं को संभवत: समाप्त कर देगी।

ट्रंप ने शुक्रवार को एक साक्षात्कार में कहा , ‘‘ अगर वे ऐसा कोई समझौता करते हैं तो हम ब्रिटेन के बजाए यूरोपीय संघ से डील करेंगे और इस प्रकार से यह यमझौते को खत्म कर देगा। ’’ ट्रंप चार दिन की ब्रिटेन यात्रा पर कल यहां पहुंचे हैं।

ट्रंप ने ब्रिटेन की राजनीति पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पूर्व विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन जिन्होंने ब्रेग्जिट योजना पर इस सप्ताह अपने पद से इस्तीफा दिया है वह ‘‘ महान प्रधानमंत्री ’’ बन सकते हैं। ’’

उन्होंने कहा कि लंदन के मेयर सादिक खान जिन्होंने प्रदर्शनकारियों को एक बड़े बलून को उड़ाने की अनुमति दी जिसमें नैपी पहने ट्रंप को ब्रिटेन की संसद के समीप दिखाया गया है वह अपराध के खिलाफ लड़ाई में भयावह काम कर रहा है।

उन्होंने कहा कि वह ब्रेग्जिट मामले को अलग प्रकार से संभालते । ट्रंप ने कहा , ‘‘ मैंने इसे अलग तरह से लिया होता। मैने टेरीजा मे को बताया था कि इसे कैसे करना है लेकिन वे इसके लिए राजी नहीं हुईं , उन्होंने मेरी बात नहीं सुनी । वह अलग तरह के रास्ते पर चलना चाहती थीं। ’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *