Sports, हिंदी न्यूज़

पाकिस्तान ने 2019 विश्व कप में भारत को कम आंकने की गलती की थी : वकार

पाकिस्तान ने 2019 विश्व कप में भारत को कम आंकने की गलती की थी : वकार

स्पोर्ट्स डेस्क/ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और कोच वकार युनिस ने कहा कि पिछले साल इंग्लैंड में खेले गये वनडे विश्व कप में उनकी राष्ट्रीय टीम ने भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को कम आंकने की गलती की जिसका खामियाजा उन्हें बड़े अंतर से मैच गंवा कर भुगतना पड़ा। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर 16 जून 2019 को खेले गये इस मैच में भारत ने डकवर्थ लुइस प्रणाली से पाकिस्तान को 89 रन से करारी शिकस्त दी थी।

वकार ने ‘ग्लोफैंस’ के आधिकारिक ट्विटर हैडल से कहा कि पाकिस्तान को लगा था कि वह पहले गेंदबाजी कर भारतीय शीर्षक्रम को सस्ते में निपटा देगा जिससे भारतीय टीम दबाव में आ जाएगी, लेकिन भारत के पास शीर्षक्रम में शानदार बल्लेबाज थे। उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है पाकिस्तान ने उस मैच में टॉस जीत कर गेंदबाजी का करने का गलत फैसला कर लिया था। पाकिस्तान को उम्मीद थी कि शुरूआत में पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी और टीम भारत के सलामी बल्लेबाजों को जल्दी पवेलियन भेज कर दबाव बना लेगी।’’

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘ भारत के पास शानदार सलामी बल्लेबाज थे। पिच और परिस्थितियों ने भी तेज गेंदबाजों का साथ नहीं दिया और भारतीय बल्लेबाजों ने गेंदबाजों को हावी होने का मौका नहीं दिया। भारत ने इतना बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया जिसे हासिल करना पाकिस्तान के लिए काफी मुश्किल हो गया। भारत ने रोहित शर्मा की 113 गेंद में 140 रन की पारी के दम पर 50 ओवर में पांच विकेट पर 336 रन बनाने के बाद पाकिस्तान को बारिश से प्रभावित मैच में 40 ओवर में छह विकेट पर 212 रन ही बनाने दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *