Business, हिंदी न्यूज़

एरिक्शन ने गुरुग्राम में खोला पहला एक्सपेरिएंस सेंटर

एरिक्शन ने गुरुग्राम में खोला पहला एक्सपेरिएंस सेंटर

गुरुग्राम डेस्क/ स्वीडिश टेलीकम्युनिकेशन कंपनी एरिक्शन ने बुधवार को भारत में अपना पहला एक्सपेरिएंस सेंटर गुरुग्राम में खोला। इस सेंटर में विशेषज्ञ आगंतुकों को उभरती हुई प्रौद्योगिकी के इकोसिस्टम से रूबरू करवाकर उन्हें यह बताते हैं कि प्रौद्योगिकी से किस प्रकार कारोबार और समाज में बदलाव लाया जा सकता है। इस सेंटर स्थित एरिक्शन एक्सपेरिएंस स्टूडियो में 5जी से युक्त ड्रोन और शहरी परिवहन को शामिल किया गया।

दुनियाभर में एरिक्शन स्टूडियो मोबाइबल प्रौद्योगिकी और 5जी व आईओटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) पर आधारित भविष्य के यूज केस को प्रदर्शित किया गया है। दूरसंचार विभाग की सचिव अरुणा सुंदरराजन ने सेंटर का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा, प्रौद्योगिकी तीव्र रफ्तार से उभर रही है और ऐसी पहलों से नई प्रौद्योगिकी और वास्तविक दुनिया में उसके अनुप्रयोग के संबंध में बातचीत करने और उसे समझने में मदद मिलती है।

उन्होंने कहा, यूज केस और नवोन्मेषी प्रदर्शनी आज सही मायने में विकास की उच्च अवस्था में है और इससे जाहिर है कि मोबाइल प्रौद्योगिकी गुणवत्ता पूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने में लाभदायक साबित होगी और मोबाइल का उपयोग करने वालों, उद्यमियों और आखिरकार समाज को बेहतर अनुभव मिलेगा। एक्शिन ने पिछले महीने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, नई दिल्ली में 5जी एक्सीलेंस व इनोवेशन लैब शुरू किया। इस योजना का मकसद टेलीकॉम इकोसिस्टम, अकादमी, उद्योग और स्टार्ट अप को एक साथ जोड़कर देश में फास्ट ट्रैक 5जी का प्रसार करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *