Delhi-NCR, Home, State, हिंदी न्यूज़

महाराष्ट्र में भयंकर महामारी फैली है और एक पार्टी वहां सरकार गिराने में जुटी है: प्रियंका

महाराष्ट्र में भयंकर महामारी फैली है और एक पार्टी वहां सरकार गिराने में जुटी है: प्रियंका

नई दिल्ली डेस्क/ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को एक वीडियो जारी किया। इस वीडियो में प्रियंका ने भाजपा सरकार पर तीखा हमला किया है। प्रियंका ने कहा- ‘ये वो दौर है जब सभी राजनीतिक पार्टियों और राजनेताओं को आपसी मतभेद भुलाकर आगे आना चाहिए और मिलकर काम करना चाहिए। लेकिन यूपी में आपने (भाजपा) हमारी एक हजार बसों को नकार दिया। कोई बात नहीं। मैंने कहा था कि आप बसों पर अपने बैनर पोस्टर लगा लीजिए। हमें उससे कोई परहेज नहीं था। 12 हजार बसों को चलाने का दावा किया, लेकिन वे सिर्फ कागज पर चल रही हैं। सड़कों पर उतारा ही नहीं।

महाराष्ट्र की सरकार को देखिए। वहां महामारी का भयंकर रूप है। लेकिन, आप महाराष्ट्र की सरकार को गिराने की कोशिश कर रहे हैं। अस्थिर करने में जुटे हैं।” प्रियंका ने केंद्र सरकार से चार मांग की है। उन्होंने कहा, ‘आज देशभर में कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता उन लोगों के पक्ष में आवाज उठा रहे हैं, जो कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। दस हजार रुपए हर जरूरतमंद के एकाउंट में डाले जाएं।

दूसरी मांग यह है कि अगले छह माह के लिए प्रतिमाह साढ़े सात हजार रुपए हर जरूरतमंद के खाते में भेजा जाए। उन प्रवासियों के लिए जो घरों में पहुंचे हैं, उन्हें मनरेगा के तहत 100 से 200 दिन की मजदूरी बढ़ाई जाए। दो माह से छोटे व्यापारियों के पास कोई उद्योग नहीं है। उनकी मदद के लिए वित्तीय पैकेज दें, जिससे वे कर्जदार न हो सकें। उनके हाथों में पैसे आए, जिससे वे इस मुश्किल दौर में अपना गुजारा कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *